इस एप्प से करें मोबाइल और लैंडलाइन पर फ्री कॉल

 हम भले ही व्हॉट्एप्प जैसे एप्स से मुफ्त में कितनी भी चैटिंग कर लें, हमें कॉल तो करनी ही पड़ती है और हम सब बढ़ते हुए कॉल रेट्स से परेशान है। मुफ्त में कॉल की सर्विस देने वाले भी कुछ एप्प हैं लेकिन उनके लिए दूसरी तरफ भी उसी एप्प का इंस्टॉल होना जरूरी है और उनसे लैंडलाइन या फीचर-फोन पर कॉल नहीं की जा सकती है। मुफ्त में कॉल की सुविधा देने वाला एक नया एप्प आपकी ऐसी दिक्कतों को दूर कर सकता है।

इस एप्प का नाम कॉल+ है। इससे आप 85 देशों में मोबाइल और लैंडलाइन फोन पर मुफ्त में कॉल कर सकते हैं। खास बात यह है कि इससे कॉल करने के लिए दूसरी तरफ यह एप्प इंस्टॉल होना जरूरी नहीं है।

कॉल करने पर एप्प आपका नंबर कॉलर आईडी में दिखाएगा। इस एप्प से आप यूएसए में किसी को भी मुफ्त में कॉल कर सकते हैं। ब्राजील के 4 शहरों, चीन और मेक्सिको के लैंडलाइन पर मुफ्त में कॉल कर सकते हैं।

अगर आप भारत समेत किसी और देश में (या ब्राजील के बाकी इलाकों, चीन और मेक्सिको में मोबाइल पर) कॉल करना चाहते हैं, तो आपके पास 2 विकल्प हैं। या तो आप कोई ऑफर (जैसे किसी वैबसाइट पर लॉग-इन, कोई सर्वे पूरा करना, ऐड देखना) पूरा करके कुछ दिन की फ्री सर्विस ले सकते हैं या फिर आप सर्विस के लिए पैसे चुका सकते हैं।

कॉल+ पर 99 सेंट्स (करीब 61 रुपए) में एक दिन, 1.99 डॉलर (करीब 123 रुपए) में 2 दिन और 19.99 डॉलर (करीब 1240 रुपए) में एक महीने तक अनलिमिटेड कॉलिंग सर्विस मिलेगी।

यह एप्प एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइसेज़ पर मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है।